Pages

Highlight Of Last Week

Search This Website

Saturday, September 12, 2020

In Gujarat, not only urban 'Garba' but also small 'Garbi' of villages will be considered for Navratri, the government will soon announce the decision

गुजरात में, न केवल शहरी 'गरबा', बल्कि गांवों की छोटी 'गरबी' को भी नवरात्रि के लिए माना जाएगा, सरकार जल्द ही घोषणा करेगी

गुजरात में नवरात्रि होगी या नहीं? जहां इस बारे में कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं, वहीं राज्य सरकार भी अजीबोगरीब फैसले को हटाते हुए एक निश्चित फैसला लेने की दिशा में आगे बढ़ रही है, जिसमें न केवल शहरों के पेशेवर गौरव बल्कि कुछ नियमों के साथ गांव की माताओं की गरीबी में भी आराम करने की संभावना है। विशेष रूप से शहरों में समाज और पोलोस में, नवरात्रि गरबा के लिए अनुमति नहीं दी जा सकती है, लेकिन केवल माताजी की स्थापना के लिए। गुजरात सरकार के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार, राज्य में वर्तमान स्थिति को देखते हुए, शहरों में गरबा की अनुमति देना बहुत खतरनाक है, जबकि इस बात पर ध्यान दिया जा रहा है कि क्या कुछ शर्तों के अधीन गाँवों में छोटे गरबा की अनुमति दी जा सकती है।

Navratri in Gujarat

अनलॉक -4 की गाइडलाइन के अनुसार, 100 व्यक्तियों के साथ सड़क गरबा की अनुमति दी जा सकती है

दुनिया के सबसे बड़े डांस फेस्टिवल गुजरात के नौ दिवसीय नवरात्रि उत्सव पर अनिश्चितता के साथ, सरकार सही समय पर सोचने और निर्णय लेने की भी कोशिश कर रही है, जिससे 100 लोगों के साथ स्ट्रीट गरबा को अनलॉक -4 के दिशानिर्देश के अनुसार अनुमति दी जा सकती है। किस मामले में, पुलिस के साथ, क्षेत्र का स्वास्थ्य विभाग भी अनुमति दे सकता है।

Read More: Great Opportunity | Can Earn 50,000 to 60,000 in just 4 hours, apply today

लोग चाहते हैं कि कोविद -19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए गरबा को मंजूरी दी जाए

गुजरात के लोगों ने स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए गुजरात में कई त्योहार नहीं मनाए हैं, लेकिन अक्टूबर में आने वाले नवरात्रि को गुजरातियों के लिए एक बड़ा त्योहार माना जाता है। गरबा के लिए अनुमति चाहिए।


गलियों, समाजों, पार्टी भूखंडों और क्लबों में गरबा के लिए पुलिस की अनुमति आवश्यक है

इससे पहले, राज्य सरकार ने नवरात्रि के लिए क्लबों या पार्टी के भूखंडों के बजाय केवल सड़क गरबा और समाज गरबा की अनुमति देने पर विचार किया था, जिसमें अनलॉक -4 दिशानिर्देशों के अनुसार 100 से अधिक व्यक्तियों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध था। इसके अलावा, आमतौर पर नवरात्रि उत्सव के दौरान गलियों, समाजों, पार्टी प्लॉटों और क्लबों में गरबा प्रदर्शन करने के लिए पुलिस की अनुमति की आवश्यकता होती है, लेकिन कोरोना के मामले में, इलाके के स्वास्थ्य विभाग की मंजूरी मिलने के बाद ही गरबा की अनुमति देने के लिए पुलिस के साथ चर्चा चल रही थी।

Credit: Click Here for Gujarati News

गरबा को रात में 8 से 10 या 10 से 12 बजे तक केवल दो घंटे के लिए अनुमति दी जा सकती है

इसके अलावा, नवरात्रि के नौ दिनों के बजाय, दो या तीन दिनों के लिए सड़क गरबा करने की अनुमति दी जा सकती है, साथ ही साथ गरबा का समय भी ठीक कर सकते हैं, जैसे रात में 8 से 10 या दो घंटे के लिए 10 से 12। लेकिन गुजरात में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, यह पता चला है कि इस दिशा में विचार करना बंद कर दिया है क्योंकि शहरों में गरबा की अनुमति देना खतरनाक है।

No comments:

Post a Comment

Latest Updates

અમારા Whats App Group માં જોડાવા માટે બાજુ ના બટન પર ક્લિક કરો Click Here!

X